सीबीएसई बोर्ड ने शुक्रवार को 12वीं और 10वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। वहीं शामली जिले में स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की 10वीं की छात्रा दिया नामदेव शत प्रतिशत अंक पाकर नेशनल टॉपर बनी हैं। रिया ने 500 में से 500 अंक प्राप्त किए हैं। वहीं 12वीं में सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल की छात्रा अपूर्वा तायल व बीएसएम स्कूल की छात्रा प्रियांशी देशवाल ने सयुंक्त रूप से 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। दोनों छात्राओं ने जिले में सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

वहीं बिजनौर में कक्षा 12वीं के तीन छात्र-छात्रा जिला टॉपर बने हैं। इनमें एलआरएस अकादमी स्कूल की घृताची गुप्ता ने 99.4, सेंट मेरी धामपुर की छात्रा चैतन्या मिगलानी ने 99.2 और डीडीपीएस बिजनौर की रिद्धि अग्रवाल ने 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

हर्षिता 99 प्रतिशत अंक लेकर बनी टॉपर 
बागपत में बड़ागांव के स्यादवाद स्कूल की छात्रा हर्षिता जैन ने 12वीं में 99 फीसदी अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया है। बताया गया कि त्रिलोक तीर्थ धाम जैन मंदिर के प्रबंधक त्रिलोकचंद जैन की बेटी हर्षिता ने जनपद में सर्वाधिक 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया है। हर्षिता ने कक्षा दस में भी 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नाम रोशन किया था।

बिना कोचिंग की तैयारी
हर्षिता ने बताया कि उसने परीक्षा की तैयारी स्यादवाद स्कूल के शिक्षकों और अपने इंजीनियर भाई हर्ष जैन के मार्गदर्शन में की है। घर पर मां रेखा जैन ने बेहतर खानपान के साथ परीक्षा तैयारी में मदद की।

डॉक्टर बनना चाहती है हर्षिता
जिला टॉपर हर्षिता ने बताया कि उसने हॉल ही में संपन्न हुए नीट के एग्जाम को दिया है। वह एमबीबीएस करके जनसेवा करना चाहती है।

Leave a Reply