नेशनल हेराल्ड केस में ईडी आज फिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ कर रही है। इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी व अन्य कांग्रेस सांसद को पुलिस ने विजय चौक से हिरासत में ले लिया। धरने के दौरान राहुल ने अपनी दादी इंदिरा गांधी की तरह तेवर दिखाए।

बताया गया है कि सभी कांग्रेस सांसद राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च निकालने की तैयारी में थे। इसी दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया। इस दौरान राहुल ने कहा, ‘हमें धरना नहीं देने दिया जा रहा है। यहां पुलिस का राज है। यह भारत की सच्चाई है। मोदी जी राजा हैं।’  राहुल गांधी व अन्य को पुलिस बस में बैठाकर ले गई। अभी यह नहीं पता चला है कि उन्हें कहां ले जाया गया।

राहुल गांधी को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस ने ट्वीट कर एक फोटो व कविता के अंश साझा किए हैं। फोटो में राहुल गांधी अपनी दादी व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की शैली में जमीन पर बैठे नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के जरिए कांग्रेस ने राहुल गांधी के तेवर दादी जैसे तीखे होने का संकेत देने का प्रयास किया है।

राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने वाले थे

कांग्रेस केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रही है। इसी मामले में कांग्रेस नेता आज राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने वाले थे। वे दिल्ली के ऐतिहासिक विजय चौक पर एकत्रित हुए और वहां धरने के बाद मार्च शुरू करते इससे पूर्व उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस सांसदों को विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने से रोका गया। उन्हें जबरन हिरासत में लिया गया। अब हम पुलिस बसों में हैं, जहां हमें ले जाया जा रहा है। केवल पीएम और गृह मंत्री जानते हैं कि हमें कहां ले जाया जा रहा है।

सोनिया गांधी से दूसरी बार पूछताछ
कांग्रेस सांसद इससे पहले पार्टी की रणनीति पर फैसला करने के लिए संसद में एकत्र हुए थे। ईडी द्वारा सोनिया गांधी से आज दूसरी बार नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की गई। इसी केस में पूछताछ के लिए राहुल गांधी पहले ही जांच एजेंसी के सामने पेश हो चुके हैं।

Leave a Reply