भारत ने कोरिया के चांगवोन में हुए आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में कुल आठ पदक जीते हैं। इनमें तीन स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक शामिल है। भारतीय टीम पदक तालिका में शीर्ष पर रही। इस क्रम में टीम ने मेजबान कोरिया और सर्बिया जैसे देशों को पीछे छोड़ दिया।

भारत ने गुरुवार को तीसरा स्वर्ण पदक जीता। अर्जुन बबूटा, शाहू तुषार माने और पार्थ मखिजा की तिकड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट के फाइनल में कोरिया को 17-15 से हराया। यह अर्जुन और शाहू का इस टूर्नामेंट में दूसरा स्वर्ण पदक रहा। वहीं, गुरुवार को दूसरा पदक रजत के रूप में आया।

इलावेनिल वल्वारिन, मेहुली घोष और रमिता की तिकड़ी को फाइनल में कोरिया की जिह्योन कियुम, ईयुसिओ ली और डेयओंग ग्वोन की तिकड़ी ने 16-10 से हराया। वहीं, 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट के फाइनल में भारत को इटली की पाओलो मोन्ना, एलेसियो तोराची और लुका टेस्कोनी की तिकड़ी ने 17-15 से हराया। इसके साथ भारत को रजत से संतोष करना पड़ा।

भारत को गुरुवार को तीसरा रजत पदक महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में मिला। रिदम सांगवान, युविका तोमर और पलक को कोरिया की टीम ने 10-2 से हराया। कोरिया की टीम में टोक्यो ओलंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट किम मिनजुंग शामिल थे।

Leave a Reply