इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट

यानी आईटीएम देहरादून को नॉर्थ इंडिया के बेस्ट बिजनेस इंस्टिट्यूट का पुरस्कार मिला है। होटल हयात रीजेंसी में आयोजित कार्यक्रम में इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट देहरादून के चेयरमैन श्री निशांत थपलियाल ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

टाइम्स ग्रुप ने बताया कि हमारे सर्वे के सभी पैरामीटर्स यानी मापदंडों पर सिर्फ आईटीएम देहरादून ही आंकड़ों के आधार पर सबसे ऊपर रहा। इस सर्वे में पूरे उत्तर भारत के दर्जन भर से अधिक नामीगिरामी संस्थानों को पीछे छोड़ते हुए आईटीएम देहरादून ने यह पुरस्कार ‘बेस्ट बिजनेस स्कूल ऑफ द ईयर 2022’ अपने नाम किया है। आईटीएम देहरादून अपने बेस्ट प्रोफेशनल एजुकेशन के लिए पूरे भारत ही नहीं, बल्कि नेपाल तक में काफी प्रसिद्ध है। आईटीएम में बेस्ट एजुकेशन, बेस्ट ट्रेनिंग, बेस्ट एक्सपोजर, बेस्ट स्पोर्ट्स फैसिलिटीज, बेस्ट एनवायरनमेंट, बेस्ट प्लेसमेंट्स, बेस्ट ग्रूमिंग सेशंस, बेस्ट लैब, बेस्ट प्रैक्टिकल एक्सपोजर के साथ-साथ बेस्ट इंडस्ट्री एक्सपोजर भी विद्यार्थियों को मिलता है और यही बातें आईटीएम देहरादून को सबसे अलग और सबसे खास बनाती हैं।
आईटीएम देहरादून एक प्रीमियम टेक्नोलॉजी और मैनेजमेंट संस्थान है, जो आईटी, मैनेजमेंट, कॉमर्स, पत्रकारिता, Accelerated Mobile Pages, मास कम्युनिकेशन, एनिमेशन, होटल मैनेजमेंट, लाइब्रेरी साइंस और ग्रेजुएशन की सभी स्ट्रीम के लिए कॉर्पोरेट आधारित बेहतर क्वालिटी की शिक्षा को मुख्य रूप से प्रदान करने में बतौर एक्सपर्टीज पिछले दो दशकों से पूरे उत्तर भारत में प्रसिद्ध है। साथ ही, टाइम्स ग्रुप की ओर से आईटीएम को “वर्ष 2022 के सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल” का अवॉर्ड मिलने पर इसकी काफी तारीफ हो रही है।

रिसर्च आधारित और रिच डोमेन एक्सपर्टीज के साथ आईटीएम ने एक ऐसा करिकुलम तैयार किया है, जो छात्रों को अपनी क्षमताओं को पहचान कर अपने आप में बेस्ट बनाने में मदद करता है। आईटीएम न केवल ग्लोबल कॉम्पिटिशन के लिए बल्कि जीवन भर के लिए छात्रों की केयर और सावधानी को ध्यान में रखते हुए इस दिशा में प्रयास कर रहा है। आईटीएम के छात्रों को देश के साथ-साथ विदेश की कंपनियों में भी बेहतरीन पैकेज के जॉब्स मिले हैं।

यहां के छात्रों को मिला है हाईएस्ट 14 LPA का पैकेज

ITM अपने बेहतरीन प्लेसमेंट्स के लिए जाना जाता है। हर साल यहां के छात्रों को हाईएस्ट पैकेज पर प्लेसमेंट्स मिलता है। इस साल BSc IT के छात्र आशीष शर्मा को VM Ware कंपनी में 14 LPA के पैकेज पर जॉब मिली है। साथ ही, BBA के छात्र रहे प्रवीण को Byjus में 10.5 LPA के पैकेज पर जॉब मिली है। स्पर्श कपूर को भी Byjus में 10 LPA के पैकेज पर और BBA की छात्रा काजोल सिंह खेत्री को Upgrad में 7.5 LPA के पैकेज पर जॉब मिली है

हर साल प्लेसमेंट्स के लिए ITM में आती हैं ये बड़ी कंपनियां

हर साल यहां के छात्रों के बेहतर प्लेसमेंट्स के लिए ITM कैंपस में कई सारी बड़ी-बड़ी कंपनियां आती हैं। यहां पर Amazon, TCS, Indigo Airlines, Byjus, Deloitte, Wipro, RightWave, First cry, Utkarsh Bank, Arvind Fashions, Reliance Retail समेत कई सारी बड़ी कंपनियां कैंपस में जॉब प्लेसमेंट्स के लिए आती हैं।

इन करियर कोर्स के लिए जाना जाता है आईटीएम

आईटीएम देहरादून में बहुत सारे वैकल्पिक कोर्स हैं। यहां पर डिपार्टमेंट ऑफ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी है, जिसमें आपको बीएससी इन आईटी, एमएससी इन आईटी और बीसीए के कोर्स मिलते हैं। इन कोर्स में एडमिशन लेने के बाद आप आसानी से किसी भी सॉफ्टवेयर या आईटी कंपनी में अपना बेहतर करियर बना सकते हैं। इसके अलावा डिपार्टमेंट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट जिसमें आपको बिजनेस मैनेजमेंट की पूरी नॉलेज दी जाती है। साथ ही, बिजनेस के उतार-चढ़ाव को बेहतर से समझने के लिए यहां पर डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स है, जो आपको बिजनेस में हर एक इंसान की जरूरतों और बाजार के प्रवाह की जानकारी देता है। इन सब के अलावा यहां पर डिपार्टमेंट ऑफ एनीमेशन, डिपार्टमेंट ऑफ मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म भी हैं।

Leave a Reply