जयपुर। राजस्थान से लगातार दिल दहलाने की खबरें सामने आ रही हैं। जालोर जिले के दलित छात्र का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि जयपुर में एक शिक्षिका को जिंदा जला दिया गया। बताया जा रहा है कि दबंगों ने स्कूल जाते वक्त शिक्षिका के ऊपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। इस मामले को लेकर दलित समाज में आक्रोश का माहौल है क्योंकि महिला दलित परिवार से ताल्लुक रखती थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिक्षिका पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का मामला 10 अगस्त का है। जिसके बाद शिक्षिका को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन बीती रात को शिक्षिका ने दम तोड़ दिया। शिक्षिका का नाम अनीता रेगर बताया जा रहा है और वो अपने बेटे राजवीर के साथ स्कूल जा रही थीं। तभी दबंगों ने उन पर हमला कर दिया।

दबंगों से बचने के लिए शिक्षिका एक घर में घुस गईं और पुलिस को भी फोन किया लेकिन पुलिस काफी देर बाद पहुंची। तब तक दबंगों ने शिक्षिका पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। इस दौरान शिक्षिका लोगों से मदद की गुहार भी लगाई रही लेकिन किसी ने भी उनकी मदद नहीं की।

शिक्षिका ने पुलिस से की थी शिकायत

कहा जा रहा है कि शिक्षिका ने आरोपियों को कुछ पैसे उधार दिए थे। इसके बाद जब उन्होंने अपने पैसे मांगे तो आरोपी शिक्षिका के साथ अभद्र व्यवहार करने लगा। बात मारपीट तक भी पहुंच गई। जिसको लेकर शिक्षिका ने 7 मई को रायसर पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और फिर उसके बाद क्या हुआ… इससे आप सभी वाकिफ हैं।

Leave a Reply