पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह पणजी में ‘हर घर जल उत्सव’ कार्यक्रम को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा कि केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम का आयोजन इंस्टिट्यूट मेनेजेस ब्रागांजा में पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे होगा। अपने निर्धारित संबोधन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जल संरक्षण और पर्यावरण के प्रति उत्साही लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘यह गोवा के लिए और हर घर जल सुनिश्चित करने के हमारे प्रयासों के लिए एक विशेष दिन है। शुक्रवार पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपनी विचार साझा करूंगा। जल संरक्षण और पर्यावरण के प्रति उत्साही सभी लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह करूंगा।’’

सीएमओ ने कहा कि गोवा ग्रामीण क्षेत्रों में पाइप से शत-प्रतिशत जलापूर्ति करने वाला देश का पहला राज्य है। सीएमओ ने कहा, ‘‘राज्य लोक निर्माण विभाग गोवा में योजना के लिए कार्यान्वयन एजेंसी है।’’ सीएमओ ने कहा कि कार्यक्रम का उद्घाटन सावंत और राज्य के लोक निर्माण मंत्री नीलेश काबराल की उपस्थिति में शेखावत करेंगे।

 

Leave a Reply